2 शुभ योग होने से 7 राशियों को मिल सकता है सितारों का साथ, धन लाभ के योग भी हैं

19 अक्टूबर सोमवार को, चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा। जिससे आयुष्मान और मानस नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। इन शुभ योगों का फायदा वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक इन 7 राशि वाले लोगों को कई मामलों में सितारों का साथ मिल सकता है। नए कामों की योजनाएं बनेंगी और बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी होंगी। इन राशि वालों को धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं। वहीं, कर्क और धनु राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। नुकसान वाला दिन साबित हो सकता है। इनके अलावा मेष, तुला और वृश्चिक राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर पड़ेगा।

  • सोमवार को तिथि, वार और नक्षत्र से सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। इस शुभ संयोग में खरीदारी, लेन-देन और निवेश करने से फायदा मिलता है। इसलिए आज प्रॉपर्टी, व्हीकल और जरूरी खास सामानों की खरीदारी की जा सकती है। साथ ही पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जा सकते हैं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- आज अधिकतर समय घर परिवार व संबंधियों के साथ व्यतीत होगा। जिससे आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी। इस समय ग्रह स्थिति कुछ लाभदायक परिस्थितियों का निर्माण कर रही है, इसलिए समय का भरपूर सदुपयोग करें।
नेगेटिव- परंतु किसी भी अनजान व्यक्ति से कोई बातचीत या महत्वपूर्ण काम करने से पहले पूरी तरह छानबीन व जांच पड़ताल अवश्य कर लें। कुछ धोखा होने की संभावना भी लग रही है। स्वभाव में परिपक्वता लाना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आज गतिविधियां यथावत ही बनी रहेगी। इसलिए किसी भी प्रकार का परिवर्तन करने की चेष्टा ना करें, क्योंकि अभी कोई फायदा नहीं है। नौकरी पेशा लोगों को अपने कार्य के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जरा सी गलती नुकसानदेह साबित हो सकती हैं।
लव- जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। तथा परिवार व दोस्तों के साथ मनोरंजन व आमोद-प्रमोद में समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 9

वृष - पॉजिटिव- आज रचनात्मक कार्यों तथा पठन-पाठन में विशेष रूचि रहेगी। चल रही किसी पुरानी समस्या का हल मिलने से बहुत अधिक सुकून महसूस करेंगे। परिवार के बड़े बुजुर्गों के प्रति सेवा भाव रखें तथा उनके मार्ग दर्शन को अपने जीवन में जरूर अपनाएं।
नेगेटिव- जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें। क्योंकि इसमें नुकसान के सिवाय और कुछ हासिल नहीं होने वाला है। नजदीकी रिश्तेदारों से भी किसी प्रकार के वाद-विवाद की स्थिति बनेगी। परंतु किसी की मध्यस्थता द्वारा आसानी से सुलझ भी जाएगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आप अपनी हिम्मत और आत्मविश्वास द्वारा कई रुके हुए कार्यों को पूरा करने में समर्थ रहेंगे। अपना पूरा ध्यान मार्केटिंग और अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन में लगाएं। इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए नई संभावनाओं का निर्माण कर रही हैं।
लव- पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल और सामंजस्य बनाकर रखेंगे। प्रेम संबंधों में मर्यादाओं का ध्यान अवश्य रखें।
स्वास्थ्य- अपनी दिनचर्या व खानपान को संयमित रखें। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन - पॉजिटिव- कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। इसलिए मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना ध्यान विशेष रूप से केंद्रित रखें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक क्षेत्र के प्रति भी आपका रुझान बना रहेगा। जिससे आप अपने आपको मानसिक रूप से बहुत अधिक स्वस्थ महसूस करेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी या मित्र से वाद-विवाद होने की स्थितियां बन रही हैं। अपने गुस्से व उत्तेजित स्वभाव पर नियंत्रण रखें। आज किसी भी प्रकार की यात्रा को करने से परहेज करें। क्योंकि दुर्घटना की आशंका है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बहुत अधिक मेहनत तथा कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। अगर कोई इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहं है तो समय अनुकूल है। नौकरी में अभी जैसी परिस्थितियां चल रही है, उन्हें स्वीकार करेंगे, तो यह समय आसानी से बीत जाएगा।
लव- पति-पत्नी में आपसी संबंध सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे। संतान के क्रियाकलापों तथा दोस्तों की संगति आदि को नजरअंदाज ना करें।
स्वास्थ्य- शरीर में सुस्ती और थकान जैसी स्थिति महसूस होगी। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क - पॉजिटिव- आज किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें। ये गतिविधियां आपकी आर्थिक स्थिति के लिए भी बहुत अधिक लाभदायक साबित होंगी।
नेगेटिव- दूसरों पर विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है, इसलिए बेहतर है कि भविष्य संबंधी योजनाएं बनाते समय दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। साथ ही किसी दोस्त या रिश्तेदार का अपने वादे से मुकर जाने से आप दुखी रहेंगे।
व्यवसाय- व्यवसाय में मार्केटिंग संबंधी कार्यो में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। नौकरीपेशा व्यक्ति अपना काम सावधानीपूर्वक करें। क्योंकि किसी प्रकार के फाइल वर्क में गलती होने की आशंका लग रही है और उस प्रोजेक्ट पर दोबारा भी काम करना पड़ सकता है।
लव- जीवनसाथी की सलाह व सहयोग आपके साथ हमेशा रहेगा। आर्थिक संबंधी किसी भी निर्णय में उनका विचार विमर्श अवश्य लें।
स्वास्थ्य- बदलते वातावरण की वजह से कमजोरी व थकान जैसी स्थिति महसूस होगी। अपने खान-पान और व्यायाम पर विशेष ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 4

सिंह - पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ दायक है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव होगा। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमता रखेंगे।
नेगेटिव- स्वयं पर भरोसा रखकर कार्य करेंगे, तो आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। दूसरों के साथ विचार विमर्श करने से आप किसी गलत सलाह का शिकार हो सकते हैं। साथ ही अपने संपर्क सूत्रों का दायरा और अधिक विस्तृत करने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी छवि और प्रतिष्ठा में निखार आएगा। नए अनुबंध मिलेंगे जो आर्थिक दृष्टि से फायदेमंद साबित होंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए अभी स्थिति यथावत ही बनी रहेगी। इसलिए किसी भी प्रकार का परिवर्तन लाने की चेष्टा ना करें।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा व सुकून भरा रहेगा। तथा सभी सदस्यों का आपसी तालमेल बेहतर होगा।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी परेशानी तंग कर सकती है। थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

कन्या - पॉजिटिव- आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक मानसिक शांति अनुभव होगी। तथा कई समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है।
नेगेटिव- दूसरों की सलाह पर काम करने की अपेक्षा स्वयं पर भरोसा रखें, इससे आपको अत्यधिक सफलता प्राप्त होगी। आज कहीं भी आने-जाने संबंधी गतिविधियों से परहेज करें। क्योंकि किसी प्रकार के वाद-विवाद की स्थितियां बन रही हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका मैनेजमेंट तथा कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल काम की गति को और अधिक बढ़ाएगा। तथा सबके बीच आपकी छवि और प्रतिष्ठा और अधिक निखरेगी। ऑफिस का माहौल तथा सहयोगियों के साथ संबंध मधुर रहेंगे।
लव- घर के सदस्यों में आपसी तालमेल प्रेम पूर्ण रहेगा। किसी पुराने मित्र के मिलने से खुशनुमा यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- महिला वर्ग अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहें। किसी प्रकार के इंफेक्शन होने की आकांक्षा बन रही हैं।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

तुला - पॉजिटिव- आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। धर्म तथा आध्यात्मिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र से मतभेद हो सकता है इसलिए दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें। तथा बिन मांगे सलाह भी ना दें। विद्यार्थी लोग पढ़ाई में ध्यान ना देकर घूमने-फिरने में अपना समय व्यर्थ करेंगे।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में आपका समय कम ही व्यतीत होगा। परंतु फोन द्वारा आपको महत्वपूर्ण आर्डर प्राप्त हो सकते हैं, इसलिए सचेत रहें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को काम की अधिकता की वजह से ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। तथा आप अपने लिए कुछ समय व्यतीत करके सुकून महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। अतः किसी प्रकार की भी चिंता ना करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक - पॉजिटिव- घर में नवीनीकरण या परिवर्तन संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। इसके लिए वास्तु संबंधी नियमों का पालन करना उचित रहेगा। परिवार में प्रॉपर्टी या अन्य किसी मुद्दे को लेकर जो गलतफहमी चल रही थी, आज वह किसी की मध्यस्थता से हल हो सकती है।
नेगेटिव- घर के वरिष्ठ व अनुभवी व्यक्तियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। परंतु अजनबी लोगों से किसी भी प्रकार का व्यवहार या सलाह लेने से परहेज रखें। किसी के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें, इससे संबंध खराब हो सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र मे अभी कुछ बेहतर परिणाम मिलने की संभावना नहीं है। अभी कार्य संबंधी कुछ नीतियों में बदलाव लाने की आवश्यकता है। नौकरी पेशा व्यक्तियों का कोई महत्वपूर्ण कार्य होने से कंपनी को फायदा होगा। जिसकी वजह से उन्हें पारितोषिक भी किया जा सकता है।
लव- पति-पत्नी के संबंध सकारात्मक और सहयोगात्मक पूर्ण रहेंगे। प्रेम संबंधों को मर्यादित रखें।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इसलिए सावधानी रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 9

धनु - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही समस्याओं का समाधान मिलने से घर का माहौल सकारात्मक हो जाएगा। तथा आपसी संबंधों में मजबूती आएगी। काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट भी मिल सकती है। जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति और अधिक बेहतर बनेगी।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ किसी भी बात को लेकर बिल्कुल ना उलझें। क्योंकि इस समय कोर्ट केस व पुलिस कार्यवाही जैसी स्थितियां बन रही है। युवा वर्ग अपने करियर के प्रति ज्यादा सजग रहें। लापरवाही की वजह से वे अपना नुकसान कर सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आज किसी कर्मचारी की वजह से तनाव उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य करें, इससे कोई ना कोई उचित हल जरूर निकलेगा। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने उच्चाधिकारियों से संबंध खराब ना करें।
लव- व्यस्तता की वजह से आप घर परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु घर के सभी सदस्य आपकी परेशानियों को समझेंगे और आपका सहयोग करेंगे।
स्वास्थ्य- तनाव और थकान का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। इसलिए धैर्य और विवेक रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

मकर - पॉजिटिव- कुछ परिवार संबंधी वाद-विवाद आज निपटने से घर में सुकून और शांति भरा वातावरण रहेगा। जिससे आप अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर और अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी नजदीकी मित्र का सहयोग भी आपके मनोबल व आत्मविश्वास को बनाकर रखेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि जलन की भावना से कोई नजदीकी व्यक्ति ही आपका नुकसान कर सकता है। संतान के शिक्षा संबंधी कार्यों में भागदौड़ की अधिकता रहेगी। परंतु अंत में यह भागदौड़ सार्थक भी सिद्ध होगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां अभी धीमी ही रहेगी। परंतु आय के स्रोत बने रहेंगे इसलिए आर्थिक समस्या उत्पन्न नहीं होगी। नौकरी में मनोनुकूल स्थान पर ट्रांसफर की सूचना मिल सकती हैं।
लव- जीवनसाथी का घर व परिवार के प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा। तथा आपसी संबंध भी सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन घर के किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत हो सकती है। इसलिए उनका विशेष ध्यान रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। लाभदायक संपर्क सूत्र भी स्थापित होंगे। आज कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। और आप थकान के बावजूद बहुत अधिक खुशी महसूस करेंगे।
नेगेटिव- परंतु खर्चों पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। भूमि, वाहन आदि संबंधी खरीदारी को लेकर ऋण लेने का प्लान बन सकता है। परंतु चिंता ना करें यह आपकी संपत्ति व समृद्धि में वृद्धि का कारण भी बनेगा।
व्यवसाय- व्यापार में एक निश्चित रणनीति बनाकर काम करें, अवश्य ही सफलता हासिल होगी। अपना पूरा जोर मार्केटिंग तथा काम के प्रमोशन में भी लगाएं। नौकरी मे बॉस व अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। और पदोन्नति होने की भी उम्मीद बन रही है।
लव- पति-पत्नी का आपसी तालमेल व सामंजस्य बहुत अच्छा रहेगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों के प्रति सेवा भाव का प्रतिफल उनकी शुभकामनाओं के रूप में प्राप्त होगा।
स्वास्थ्य- वर्तमान नकारात्मक वातावरण तथा मौसमी बदलाव से सतर्क रहें। अपना खान-पान और दिनचर्या को एकदम संयमित रखें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 9

मीन - पॉजिटिव- आज आप ऊर्जा व आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। किसी भी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने की क्षमता रखेंगे। घर में अविवाहित व्यक्ति के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने से घर में उत्सव का सा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- अपने नजदीकी मित्रों और संबंधियों पर विश्वास रखना आपके लिए लाभदायक रहेगा, इसलिए उनके साथ संबंध खराब ना करें। अपने ईगो व गुस्से पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। कहीं से कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिलने से मन में उदासी भी रहेगी।
व्यवसाय- किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सहायक रहेगी। अपनी जान पहचान का दायरा और अधिक विस्तृत करें। साझेदारी के व्यवसाय में पार्टनर के साथ संबंधों में किसी प्रकार की कटुता ना आने दें।
लव- पति-पत्नी में सामंजस्य मधुर बना रहेगा। विवाहेत्तर संबंधों से परहेज करें। अन्यथा इसका नकारात्मक प्रभाव आपके परिवारिक जीवन पर पड़ेगा।
स्वास्थ्य- माइग्रेन व सिर दर्द जैसी समस्या उठेगी। ज्यादा गरिष्ठ व तली हुई चीजों के सेवन से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (19th October 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34eD0G5
via IFTTT
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें