3 शुभ योगों के कारण कुंभ सहित 6 राशि वालों को हो सकता है धन लाभ

22 अक्टूबर, गुरुवार के ग्रह-नक्षत्रों से प्रजापति, सुकर्मा और गजकेसरी नाम के योग बन रहे हैं। इन शुभ योगों को फायदा मिथुन, कर्क, सिंह, धनु, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक इन 6 राशि वालों को लेन-देन और निवेश में धन लाभ हो सकता है। जॉब और बिजनेस में भी फायदे वाला दिन रहेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं और रुकावटें दूर हो जाएंगी। इनके अलावा कन्या और मीन राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। इन राशि वालों को जल्दबाजी और जोखिम से बचना होगा। वहीं, मेष, वृष, तुला और वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी आर्थिक स्थिति को और अधिक बेहतर बनाएगी।
नेगेटिव- किसी मित्र अथवा पड़ोसी के साथ कलह अथवा वाद-विवाद जैसी स्थिति बन रही है। इसलिए बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में ना ही उलझें। अपनी बातचीत के लहजे में थोड़ी नरमी लाना आवश्यक है। व्यर्थ के कार्यों में भी खर्चा अधिक रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में पार्टनरशिप संबंधित चल रहे विवादों का समाधान हो जाएगा और संबंध दोबारा से मधुर बन जाएंगे। कोई व्यापारिक नया एग्रीमेंट भी हो सकता है। परंतु उसकी शर्तों का पूर्ण रूप से अध्ययन करना अति आवश्यक है।
लव- पति-पत्नी के बीच सामंजस्य मधुर बना रहेगा। लेकिन बच्चे की किसी समस्या को लेकर तनाव रह सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अपनी दिनचर्या और खानपान को संयमित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

वृष - पॉजिटिव- घर में किसी प्रिय मित्र के आगमन से खुशी महसूस होगी। तथा परिवार के साथ घूमने-फिरने और मौज मस्ती में भी समय व्यतीत होगा। कुछ नई योजनाओं पर गंभीरतापूर्ण विचार विमर्श होगा। जो कि भविष्य में लाभदायक साबित होंगी।
नेगेटिव- आपके स्वभाव में भावुकता होने की वजह से छोटी सी नकारात्मक बात भी आपको दुखी कर सकती हैं। जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी, इसलिए अपने बजट का अवश्य ध्यान रखें।
व्यवसाय- व्यापार में आज किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को स्थगित ही रखें। क्योंकि छोटी सी गलती बहुत बड़े नुकसान का कारण बन सकती हैं। बेहतर होगा कि अपने कार्यों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। युवा वर्ग को जॉब संबंधी उचित अवसर प्राप्त होंगे।
लव- ध्यान रखें कि जीवन साथी के साथ किसी भी बात को लेकर तकरार उत्पन्न ना हो। अपने व्यवहार को सकारात्मक बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बदलते मौसम से अपना बचाव अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन - पॉजिटिव- आज आपकी प्रभावशाली वाणी और उत्तम व्यक्तित्व का सकारात्मक प्रभाव दूसरे लोगों पर पड़ेगा। विद्यार्थियों तथा युवा वर्ग को प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की उत्तम संभावनाएं हैं। इसलिए पूरी तरह एकाग्रचित्त होकर अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान लगाएं।
नेगेटिव- कभी-कभी बहुत अधिक जल्दबाजी व उत्तेजना की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार से मनमुटाव होने की आशंका भी बन रही है। सुख-सुविधा संबंधी कार्यों में भी अधिक खर्चा होगा।
व्यवसाय- किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय में सहायक साबित होगी। किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी अवश्य प्राप्त करें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अपने उचित कार्य की वजह से सम्मान भी प्राप्त होगा।
लव- अत्यधिक व्यस्तता के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे। परंतु घर के बुजुर्गों का स्नेह एवं आशीर्वाद घर के वातावरण को सुखमय बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कफ प्रवृत्ति के लोग वर्तमान मौसम से सावधानी बरतें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क - पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक व संतुलित सोच द्वारा योजनाबद्ध तरीके से सभी कार्य संपन्न होते जाएंगे। आज का ग्रह गोचर आपके लिए अप्रत्याशित लाभ की स्थितियां बना रहा है। इसलिए समय का भरपूर सहयोग करें।
नेगेटिव- किसी अनजान व्यक्ति से पैसे संबंधी लेनदेन को लेकर कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। लेकिन समय रहते सब ठीक भी हो जाएगा, इसलिए अधिक चिंता ना करें। इनकम के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी।
व्यवसाय- आज व्यवसायिक गतिविधियां कुछ मंद रहेंगी। परंतु आप अपनी क्षमता के बल पर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में सक्षम रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपना टारगेट पूरा करने पर सीनियर अफसरों से संबंध मजबूत होंगे।
लव- परिवार के साथ शॉपिंग करना और उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना संबंधों को और अधिक खुशनुमा बनाएगा। तथा घर का वातावरण भी सुखद रहेगा।
स्वास्थ्य- गले और छाती में कफ, खांसी की वजह से इन्फेक्शन महसूस हो सकता है। लापरवाही ना बरतें और उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 4

सिंह - पॉजिटिव- आज अधिकतर समय परिवार के साथ हंसी-मजाक व मनोरंजन में व्यतीत होगा। घर में मेहमानों के आगमन से चहल-पहल रहेगी, और व्यस्तता भरी दिनचर्या से राहत मिलेगी। आप अपने अंदर उत्साह और ताजगी महसूस करेंगे।
नेगेटिव- घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कुछ टेंशन रह सकती हैं। तथा अस्पताल के भी चक्कर लग सकते हैं। खर्च करते समय अपने बजट को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है।
व्यवसाय- वर्तमान व्यवसाय के अलावा अन्य क्षेत्रों पर भी अपना ध्यान केंद्रित रखें। कुछ नई उपलब्धियां मिलने की संभावना है। मशीनरी व उपकरण से संबंधित व्यवसाय में किसी प्रकार की दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं।
लव- घर का वातावरण सुखद और खुशनुमा रहेगा। तथा मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में समय व्यतीत होने से सभी सदस्य तरोताजा महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- आज किसी भी प्रकार का रिस्क लेने की प्रवृत्ति से दूर रहंे, चोट लगने की संभावना है। बेहतर होगा कि आज वाहन का इस्तेमाल ना ही करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 7

कन्या - पॉजिटिव- आप किसी भी मुश्किल काम को सोच समझकर व शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने में समर्थ रहेंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान रहेगा। आपका विनम्र स्वभाव संबंधियों व समाज में सम्मान दायक होगा।
नेगेटिव- किसी नजदीकी व्यक्ति से अचानक ही किसी मुद्दे पर वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है। जिसकी वजह से आपकी मान-हानि होने की आशंका है। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें और ना ही उलझे, अन्यथा बैठे-बिठाए किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यो में बहुत अधिक चैकन्ना रहने की आवश्यकता है। थोड़ी सी असावधानी या गलती का बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। लोग आपकी विनम्रता का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।
लव- जीवन साथी के साथ संबंध मधुरता पूर्ण रहेंगे। कोई पुरानी दोस्ती प्रेम संबंधों में परिणित हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इसलिए लापरवाही ना बरतें। और अपनी दिनचर्या संयमित रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

तुला - पॉजिटिव- किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर विचार अवश्य कर लें, इससे काफी चीजें आपके पक्ष में सुचारू रूप से संपन्न होती जाएंगी। धर्म-कर्म और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आस्था रहेगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें किसी नजदीकी मित्र या पड़ोसी के साथ छोटी सी बात को लेकर संबंध बिगड़ सकते हैं। भूमि संबंधी कार्यो में अधिक लाभ की उम्मीद ना करें, क्योंकि ज्यादा की चाह में नुकसान ही होगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में जो कुछ बदलाव लाने की योजनाएं बनाई है, उन्हें क्रियान्वित करने का उचित समय आ गया है। इससे कार्य प्रणाली में सुधार आएगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों के ऊपर काम की अधिकता की वजह से तनाव रह सकता है।
लव- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। तथा प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। सुखद अनुभूति आपको अपने काम के प्रति एकाग्रता रखने की एनर्जी प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार की इन्फेक्शन होने की स्थिति बन रही है। इसलिए अपना इम्यून सिस्टम स्ट्रांग बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक - पॉजिटिव- विद्यार्थियों की पढ़ाई या कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान होगा। आपको अपनी क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करने की आवश्यकता है, इससे आपको सुखद परिणाम हासिल होंगे। संतान की शिक्षा संबंधी सफलता से परिवार में उत्सव भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- अपरिचित व्यक्तियों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें, अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है। संतान का कोई जिद्दी व अड़ियल रवैया आपके लिए चिंता का कारण भी बनेगा। इसलिए परिवार में उचित सामंजस्य और डिसिप्लिन बनाकर रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यापार में जो विस्तार संबंधी योजनाएं काफी समय से रुकी हुई थी, आज उन्हें पूरा करने का उचित समय आ गया है। कोई बड़ा ऑर्डर भी मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति में किसी प्रकार के नुकसान होने की आशंका बन रही है।
लव- प्रेम प्रसंग मर्यादा पूर्ण रहेंगे। किसी तीसरे व्यक्ति के कारण पति-पत्नी में तनाव उत्पन्न हो सकता है, इसलिए सचेत रहें।
स्वास्थ्य- जोड़ों में दर्द एवं वायु विकार जैसी परेशानी रहेगी। ज्यादा गरिष्ठ और तैलीय भोजन के सेवन से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

धनु - पॉजिटिव- कहीं से कोई रुके हुए या उधार दिए हुए पैसे की वापसी संभव है। इसलिए आर्थिक गतिविधियों पर अपना ध्यान विशेष रुप से केंद्रित रखें। येन-केन प्रकारेण आप अपना काम निकालने में सक्षम रहेंगे। किसी सम्मान समारोह में जाने का निमंत्रण भी मिल सकता है।
नेगेटिव- कभी-कभी मन में निराशाजनक व नकारात्मक विचारों की स्थिति रह सकती हैं। पैसा आने से पहले जाने का भी रास्ता तैयार रहेगा। ध्यान रखें, किसी नजदीकी मित्र से संबंध खराब हो सकते हैं। जिसकी वजह से आपका मन व्यथित रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में इस समय नए प्रस्ताव प्राप्त होंगे। तथा मेहनत के भी अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। निवेश जैसी गतिविधियों में पैसा लगाने का उचित समय है। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के लिए भी कुछ शुभ समाचार मिलने की स्थिति बन रही है।
लव- घरेलू जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आएंगी जिनकी वजह से तनाव रहेगा। परंतु स्थितियों को संभालने का दायित्व भी आपको ही निभाना पड़ेगा इसलिए प्रयासरत रहें।
स्वास्थ्य- मानसिक तनाव की वजह से हार्मोन संबंधी बदलाव महसूस करेंगे। योगा तथा मेडिटेशन पर अधिक ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

मकर - पॉजिटिव- आज अपना पूरा ध्यान पेमेंट आदि एकत्रित करने में केंद्रित करें। रुके हुए या उधार दिए हुए पैसे की वापसी आसानी से हो सकती है। आप अपनी वाकपटुता और कार्य क्षमता द्वारा किसी भी काम को निकलवाने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी मित्र से संबंध खराब होने के योग बन रहे हैं, इसलिए दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें और थोड़ा धैर्य बनाकर ही बात करना उचित रहेगा। पैसा आने के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी।
व्यवसाय- कुछ भरोसेमंद पार्टियों से आपको नए और महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्राप्त होंगे। जिससे आर्थिक स्थिति काफी हद तक बेहतर हो जाएगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को तबादले संबंधी कोई मन मुताबिक शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। विवाहेत्तर संबंधों में अपना समय व्यर्थ ना करें, इसका दुष्प्रभाव आपके घर और व्यवसाय दोनों जगह पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। तनाव की वजह से ब्लड प्रेशर व सिर दर्द जैसी समस्या रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- घर में नजदीकी रिश्तेदारों के आगमन से उत्सव भरा माहौल रहेगा। तथा किसी अविवाहित सदस्य के लिए अच्छा रिश्ता भी आने की संभावना है। रिश्तेदारों के साथ मेलजोल तथा आपसी विचारों का आदान-प्रदान दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाएगा।
नेगेटिव- बच्चों पर कठोर नियंत्रण ना करके उन्हें भी अपनी इच्छानुसार दिन व्यतीत करने की आजादी दें। आपकी इगो व गुस्से की वजह से माहौल थोड़ा अस्त-व्यस्त हो सकता है, इस बात का विशेष ध्यान रखें।
व्यवसाय- आज फोन कॉल द्वारा कोई व्यवसायिक महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। संपर्क सूत्र तथा मीडिया के माध्यम से आपको कुछ उचित अवसर प्राप्त होंगे। जो कि भविष्य में बहुत ही फायदेमंद भी साबित होंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों का भी ऑफिस में उचित तालमेल बना रहेगा।
लव- जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों में किसी छोटी सी बात को लेकर खटास उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु लापरवाही भी करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

मीन - पॉजिटिव- आज दोपहर बाद परिस्थितियां आपके पक्ष में कुछ अप्रत्याशित लाभ लेकर आ रही हैं। किसी राजनीतिक या प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होने वाली है। कोर्ट-कचहरी संबंधी कोई फैसला भी आपके हक में हो सकता है।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि आपकी कोई भी योजना सार्वजनिक ना हो वरना कोई अन्य व्यक्ति गलत भावना से इसका फायदा उठा सकता है। युवा वर्ग फालतू कामों में अपना टाइम व्यर्थ ना करके अपने भविष्य संबंधी रूपरेखा को तैयार करने में लगाएं।
व्यवसाय- आज मार्केटिंग संबंधी कार्यों को बहुत ही सावधानी पूर्वक करें। किसी बाहरी व्यक्ति की सलाह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती हैं। नौकरी पेशा व्यक्ति पेपर वर्क को बहुत ही ध्यान पूर्वक करें। जरा सी गलती से बॉस व उच्चाधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं।
लव- पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से विवाह में परिणित होने के अवसर बनेंगे।
स्वास्थ्य- घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। परंतु परेशान होने वाली बात नहीं है, सब जल्दी ठीक हो जाएगा।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (22th October 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34ivw4y
via IFTTT
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें