चंद्रमा पर शनि की छाया पड़ने से 8 राशियों को पूरे दिन रहना होगा संभलकर, 4 राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन

शनिवार, 17 अक्टूबर को चंद्रमा पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी। इस कारण कुछ लोगों की जॉब और बिजनेस में रुकावटें आ सकती हैं। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। इन 8 राशि वालों को सितारों का साथ कम ही मिल पाएगा। दिनभर तनाव रहेगा। दौड़-भाग हो सकती है। सोचे हुए कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं। इनके अलावा तुला, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे। इन 4 राशि वालों को कुछ मामलों में सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के साथ कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। उनका आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति पूरी तरह एकाग्रचित्त रहेंगे। कुल मिलाकर दिन शांति पूर्ण तरीके से व्यतीत होगा।
नेगेटिव- किसी प्रकार का तनाव आपके ऊपर हावी हो सकता है। अस्वस्थता की वजह से भी कुछ काम अधूरे छूटेंगे। परंतु चिंता ना करें। इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा और जल्दी ही परिस्थितियां सामान्य हो जाएंगी।
व्यवसाय - किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के सहयोग से आपके रुके हुए काम आगे बढ़ेंगे। लेकिन पैसों के लेन-देन संबंधी कार्यों को आज स्थगित ही रखें। क्योंकि अभी आर्थिक स्थिति ज्यादा सुधरने वाली नहीं है। नौकरी पेशा लोगों को काम की अधिकता की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक व्यवस्था शांतिपूर्ण रहेगी। परंतु विवाहेतर संबंध आपके पारिवारिक जीवन में दिक्कत उत्पन्न कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटीज संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं, जिसकी वजह से कमजोरी रहेगी। अपनी नियमित जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृष - पॉजिटिव- आपकी योजना बद्धता व डिसिप्लिन से कार्य करने की प्रणाली से कई कार्य सुचारू रूप से संपन्न हो जाएंगे। तथा परिवार में भी अनुशासन बना रहेगा। राजनैतिक संबंध मजबूत होंगे, जिससे जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखें कि आलस की वजह से आपके काम रुक सकते हैं। साथ ही बाहरी व्यक्तियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि किसी प्रकार के धोखा होने की आशंका है। आज किसी को पैसे की उधारी देने से भी परहेज करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अपने संपर्क सूत्रों का दायरा और अधिक बढ़ाएं। क्योंकि ग्रह स्थितियां आपके लिए कोई महत्वपूर्ण उपलब्धियां बना रही हैं। पारिवारिक तनाव को अपने काम पर हावी ना होने दें। ऑफिस में अपनी फाइलें और कागजात को बहुत अधिक संभालकर रखने की जरूरत है।
लव- जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ तनाव रहेगा। प्रेम प्रसंगों में भी किसी प्रकार की दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- क्रोध और तनाव की वजह से शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। बेहतर होगा कि धैर्य और संयम बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन - पॉजिटिव- आज आप काम की अपेक्षा अपने व्यक्तिगत कार्यों तथा रुचियों पर अधिक ध्यान देंगे। ऐसा करना आपके अंदर दोबारा नई ऊर्जा का संचार करेगा तथा रोजमर्रा की थकान से भी राहत मिलेगी। सामाजिक व धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- किसी पारिवारिक सदस्य के वैवाहिक जीवन मे विघटन संबंधी समस्या उत्पन्न होने से तनाव का माहौल रहेगा। परंतु आपके हस्तक्षेप और सुझाव से काफी हद तक समाधान भी मिलेगा। विद्यार्थी अपने किसी प्रोजेक्ट में नाकामी मिलने से टेंशन को अपने ऊपर हावी ना होने दें।
व्यवसाय- व्यापार में पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी कार्यो में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आज किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती हैं। किसी को पैसा उधार ना दें क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है।
लव- घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा। सभी सदस्यों का अपने कार्यों के प्रति समर्पण आपकी जिम्मेदारियों को कम करेगा।
स्वास्थ्य- एलर्जी या त्वचा संबंधी कोई दिक्कत रहेगी। साफ सफाई का अधिक ध्यान रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क - पॉजिटिव- आज आप किसी भी परिस्थिति में संतुलन बनाकर रखेंगे। तथा आपके वैज्ञानिक दृष्टिकोण व उन्नत सोच द्वारा कई उपलब्धियां भी हासिल होंगी। अगर कोर्ट केस संबंधित सरकारी मामले चल रहे हैं तो आज कुछ सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।
नेगेटिव- किसी रिश्तेदार या घनिष्ठ व्यक्ति से संबंधित कोई अप्रिय घटना घटने से मन में कुछ उदासी रहेगी। कभी-कभी अकारण ही क्रोध आ जाना आपके बनते कार्यों को बिगाड़ सकता है। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें।
व्यवसाय- व्यापार में काम की क्वालिटी पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि इस समय कुछ हानि के योग बन रहे हैं। नौकरी में अपने टारगेट को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।
लव- बच्चों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखें। पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को व्यवस्थित रखने में सक्षम रहेगा।
स्वास्थ्य- अपने काम की वजह से पैरों तथा कमर में दर्द जैसी समस्या रहेगी। उचित आहार व आराम दोनों पर ध्यान देना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- बदामी, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह - पॉजिटिव- आज सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। तथा आप किसी सभा में सम्मानित भी हो सकते हैं। संतान के कैरियर संबंधी किसी समस्या का हल मिलने से बहुत अधिक सुकून व राहत महसूस होगी।
नेगेटिव- किसी-किसी समय आप अपने स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं। अपनी इस कमीं को सुधारें। क्योंकि इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। यात्रा संबंधी किसी भी कार्य को स्थगित रखें क्योंकि कोई लाभ की उम्मीद नहीं है।
व्यवसाय- व्यापार में पब्लिक से संबंधित रिलेशंस को और अधिक स्ट्रांग बनाएं। तथा मीडिया और एडवरटाइजमेंट संबंधी कार्यों में भी अधिक ध्यान दें। आपको नए अनुबंध प्राप्त होंगे। परिवार के किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी।
लव- घर का माहौल सुखद रहेगा। युवा वर्ग की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है।
स्वास्थ्य- आप अपने अंदर ऊर्जा व आत्म बल की कमीं महसूस करेंगे। योगा और मेडिटेशन में भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 4

कन्या - पॉजिटिव- आज दिन का अधिकतम समय धर्म-कर्म संबंधी गतिविधियों में व्यतीत होगा। जिससे मानसिक शांति भी बनी रहेगी। राजनीतिक व्यक्तियों से मुलाकात लाभदायक साबित होगी। अगर भवन संबंधी कोई निर्माण रुका हुआ है तो आज उसके बारे में कोई निर्णय लेने का भी उचित समय है।
नेगेटिव- कुछ नजदीकी व्यक्तियों को लेकर मन में भ्रम अथवा हताशा जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने विचारों में स्थिरता व धैर्य बनाकर रखें। कामकाज में भी कुछ चुनौतियां सामने आएंगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बहुत ही सूझबूझ तथा दूरदर्शिता से काम लेने की जरूरत है। मेहनत के बाद अपेक्षित लाभ प्राप्त नहीं होंगे। किसकी वजह से मन व्यथित रह सकता है। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को बहुत अधिक संभालकर रखें।
लव- पति-पत्नी दोनों मिलकर घर परिवार की देखरेख संबंधी योजनाओं पर विचार विमर्श करेंगे। जिससे घर का वातावरण उचित और खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियां जैसे सर्दी, जुखाम, वायरल आदि रह सकता है। बेहतर होगा कि अधिकतर समय घर में रहकर आराम ही करें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 3

तुला - पॉजिटिव- घर के वातावरण को अनुशासित व खुशनुमा बनाकर रखने में आज आपकी विशेष महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। तथा घर का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा। निकट संबंधियों के घर में आगमन से किसी विशेष मुद्दे पर गंभीरता से बातचीत होगी। और उचित हल भी मिलेगा।
नेगेटिव- बच्चों पर बहुत अधिक अंकुश ना लगाएं। इससे उनके अंदर और अधिक निराशा जैसी भावना उपज सकती है। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में समय व्यर्थ ना करके अपने व्यक्तिगत कार्यों पर अधिक ध्यान दें।
व्यवसाय- आयात निर्यात से संबंधित कार्यों में कोई महत्वपूर्ण डील संपन्न हो सकती हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ आपकी मुलाकात होगी। यह मुलाकात आपके भविष्य संबंधी योजनाओं को कार्य रूप देने में समर्थ रहेगी।
लव- वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंध में अनुशासित व मर्यादित रहेंगे।
स्वास्थ्य- थकान और अनिद्रा जैसी परेशानी महसूस होगी। इसलिए आज अधिक से अधिक आराम लेने की आवश्यकता है। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित ही रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक - पॉजिटिव- दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा अपनी क्षमता व योग्यता पर विश्वास रखें। आपकी बहुत सी परेशानियों का हल आप स्वयं ही खोज लेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार से चल रहे पुराने विवाद भी सुलझेंगे। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी।
नेगेटिव- कभी-कभी बिना वजह तनाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। इसलिए अपने व्यवहार में सकारात्मकता बनाकर रखना अति आवश्यक है। मुश्किल होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- भूमि की खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों में आज सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। परिवार के किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। नौकरी में टारगेट पूरा करने से बहुत अधिक सुकून महसूस करेंगे।
लव- कोई पुरानी दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती हैं। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा।
स्वास्थ्य- रक्त संबंधी इंफेक्शन हो सकता है। लापरवाही ना बरतें और उचित जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 2

धनु - पॉजिटिव- आज आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित घटना घटित होने की संभावना है। जिसका सकारात्मक प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ेगा। समाज में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा।
नेगेटिव- परंतु इस बात का ध्यान रखें कि कोई आपका नजदीकी रिश्तेदार या मित्र जलन की भावना से आपकी छवि को खराब कर सकते हैं। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर उचित विचार विमर्श करें।
व्यवसाय- व्यापार में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन और चिंतन करने की जरूरत है। साथ ही व्यवसायिक गतिविधियों में भी कुछ परिवर्तन लाना आवश्यक है। परंतु आप अपने प्रयत्न में बिल्कुल भी कमीं ना आने दे। क्योंकि इनके उचित प्रणाम अवश्य ही प्राप्त होंगे।
लव- जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब होने से पारिवारिक व्यवस्था कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। आपका उन्हें सहयोग देना आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अत्यधिक थकान की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन जैसी स्थिति रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

मकर - पॉजिटिव- आज अधिकतर समय घर में रहकर पारिवारिक सदस्यों के साथ व्यतीत करें। इससे रोजमर्रा की दिनचर्या में कुछ बदलाव आएगा। साथ ही आपसी रिश्तों में भी और अति नजदीकियां आएगी। बच्चे भी अनुशासित व आज्ञाकारी रहेंगे।
नेगेटिव- स्वास्थ्य में हल्की-फुल्की परेशानी रहने की वजह से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। परंतु तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग आपकी समस्याओं को हल करने में काफी हद तक सहायक रहेगा।
व्यवसाय- आज व्यापार में परिस्थितियां काफी अनुकूल रहेगी। इसकी वजह से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। नए ऑर्डर पूरा करने के लिए व्यवसायिक स्थल पर अधिक समय व्यतीत करना पड़ सकता है। सरकारी सेवारत व्यक्तियों पर भी कार्यभार की अधिकता रहेगी।
लव- पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- त्वचा संबंधी किसी प्रकार की एलर्जी हो सकती है। तथा वाहन भी सावधानीपूर्वक ही चलाएं, तो उचित रहेगा।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ - पॉजिटिव- आपका भाग्य की अपेक्षा कर्म पर अधिक विश्वास करना आपको और अधिक सकारात्मक बना रहा है। क्योंकि कर्म से भाग्य को अपने आप ही बल प्राप्त होगा। किसी निकट संबंधी के घर धार्मिक आयोजन में शामिल होने का भी अवसर प्राप्त होगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि घर में किसी छोटी सी बात को लेकर बहुत बड़ा मुद्दा उठ सकता है। किसी भी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार पर ना होने दें। बेहतर होगा कि घर की सभी समस्याओं को आपस में ही बैठकर सुलझा लें तो उचित रहेगा।
व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग, मार्केटिंग, मीडिया आदि से संबंधित व्यवसाय आज फायदेमंद स्थिति में रहेंगे। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने से आप अपने व्यवसाय संबंधी निर्णय को और अधिक उचित तरीके से ले पाएंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी ऑफिस से संबंधित कोई यात्रा करनी पड़ सकती है।
लव- पति-पत्नी के बीच अहम को लेकर टकराव हो सकता है। ध्यान रखें कि इसका असर आपके परिवार की सुख-शांति पर भी पड़ेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी प्रकार की भी चिंता ना करें। परंतु लापरवाही करना भी उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- ब्राउन, भाग्यशाली अंक- 4

मीन - पॉजिटिव- आज शुभ दायक ग्रह स्थितियां बनी हुई है। तथा आपके भाग्य को और अधिक प्रबल कर रही हैं। लाभ के भी नए मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह संबंधी कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी।
नेगेटिव- कभी-कभी अति आत्मविश्वास ही आपकी परेशानी का कारण बनेगा। इसलिए अपने व्यवहार को संयमित बनाकर रखें। योजनाएं बनाने के साथ-साथ उन्हें कार्य रूप देना भी अति आवश्यक है। संतान की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें।
व्यवसाय- व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्तता की वजह से आज व्यवसाय संबंधी अधिकतर काम घर से ही संचालित करेंगे। साथ ही परिवार जनों का सहयोग भी आपके कार्यभार को हल्का करेगा। मार्केटिंग तथा मीडिया संबंधी गतिविधियों से आज दूर ही रहें।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी काफी नजदीकियां आएगी।
स्वास्थ्य- थायराइड संबंधी समस्या बढ़ सकती है। अपनी नियमित जांच अवश्य करवाएं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (17th October 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35lsR9V
via IFTTT
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें