रविवार के ग्रह-नक्षत्र बना रहे हैं 2 शुभ योग, इनके प्रभाव से कुंभ सहित 6 राशियों के लिए अच्छा रहेगा छुट्टी का दिन

11 अक्टूबर, रविवार के ग्रह-नक्षत्र से सिद्धि और श्रीवत्स नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। जिनका सीधा फायदा 6 राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक वृष, तुला, वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। साथ ही खुद के लिए समय मिलेगा। बड़े कामों की प्लानिंग बनेगी। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत और मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। इनके अलावा मेष, मिथुन, कर्क, कन्या, मकर राशि वालों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। इन 6 राशि वालों को फायदा तो होगा लेकिन दिनभर संभलकर भी रहना होगा। वहीं सिंह राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक नहीं कहा जा सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष - पॉजिटिव- इस समय लाभदायक ग्रह स्थितियां बनी हुई है। आलस्य छोड़कर पूरी ऊर्जा व आत्मविश्वास से अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहे, समय आपके लिए नई उपलब्धियां बना रहा है। आय के स्रोत भी बढ़ेंगे जिससे आर्थिक स्थिति और अधिक बेहतर होगी।
नेगेटिव- बच्चों की समस्याओं का समाधान निकालने के लिए भी उनके साथ कुछ समय व्यतीत करना आवश्यक है। काम की अधिकता की वजह से गुस्सा और चिड़चिड़ापन हावी हो सकता है। इस समय धैर्य और संयम रखने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- आज वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित रखें। क्योंकि अभी नई योजनाओं पर अमल करने के लिए समय पक्ष में नहीं है। व्यवसायिक गतिविधियों में मनोवांछित फल प्राप्त करने के लिए अभी इंतजार करना जरूरी है।
लव- पति-पत्नी साथ मिलकर समस्याओं का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। जिससे पारिवारिक और आपसी संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत हो सकती है। अपनी मनःस्थिति सामान्य बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

वृष - पॉजिटिव- आपका पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों में संतुलन बनाकर रखना परिवारिक सदस्यों को तनावमुक्त रखेगा। इस समय आर्थिक लाभ की महत्वपूर्ण संभावनाएं बन रही है, इसलिए पूरी शिद्दत के साथ अपने कार्यों में मेहनत करें। विद्यार्थियों की अपने अध्ययन के प्रति एकाग्रता उन्हें परीक्षा में सफलता देगी।
नेगेटिव- परंतु कोई नया निवेश करने से पहले पूरी जांच-पड़ताल अवश्य करें। प्रॉपर्टी संबंधित किसी भी कार्य को आज स्थगित ही कर दें। कोई भी पेपर वर्क करने से पहले उनका अच्छी तरह से अध्ययन करना आवश्यक है।
व्यवसाय- पार्टनर से संबंधित व्यवसाय में कुछ समय से चल रहे तनाव दूर होंगे। तथा आपसी संबंधों में सुधार आएगा। धन के लेनदेन संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन उत्तम है। किसी भी काम में रुकावट नहीं आएगी।
लव- जीवन साथी का पूर्ण सहयोग रहेगा। अपने लव पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का प्रोग्राम भी बनेगा।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से राहत मिलेगी। दवाइयों की अपेक्षा प्राकृतिक इलाज पर अधिक भरोसा रखें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन - पॉजिटिव- अचानक ही किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। मुलाकात आर्थिक दृष्टि से लाभदायक भी साबित होगी। आपका विवेक व चतुराई से काम लेना आपकी उन्नति में सहायक रहेगा। विद्यार्थियों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत मिलेगी।
नेगेटिव- किसी पैतृक संबंधी मसले को लेकर तनाव रह सकता है। इससे किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंध भी खराब हो सकते हैं। परंतु आपको भी अपने शंकालु स्वभाव को बदलने की आवश्यकता है। शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं का समाधान करने से अवश्य ही उचित फल प्राप्त होंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र पर आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा। परंतु अपनी प्लानिंग को किसी के समक्ष जाहिर ना करें, अन्यथा आपकी कार्यप्रणाली का कोई अन्य व्यक्ति फायदा उठा सकता है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपने कार्यों के उचित परिणाम हासिल होंगे।
लव- घर की छोटी-मोटी बातों को तूल ना दंे। इससे संबंध बेहतर रहेंगे। युवाओं के प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क - पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही उबाऊ दिनचर्या की वजह से आज आप आराम और शांतिपूर्वक तरीके से दिन व्यतीत करने के मूड में रहेंगे। मानसिक शांति के लिए किसी धार्मिक स्थल में जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है। आर्थिक स्थितियां उत्तम बनी रहेंगी।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका ध्यान कुछ गलत प्रवृत्तियों की ओर आकर्षित हो सकता है। इसके लिए ज्ञानवर्धक तथा उत्तम साहित्य पढ़ने में कुछ समय व्यतीत करें। तथा अपने विचारों को सकारात्मक कार्यों की तरफ केंद्रित रखें।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में अभी उचित बदलाव आने की संभावना नहीं है। इसलिए कुछ नया काम करने की अपेक्षा वर्तमान गतिविधियों पर ही अपनी ऊर्जा लगाएं। इस समय प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में निवेश करने के लिए उत्तम समय है।
लव- घर में नजदीकी रिश्तेदारों के आगमन से खुशनुमा वातावरण रहेगा। तथा बच्चों से संबंधित भी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी।
स्वास्थ्य- आपकी व्यवस्थित दिनचर्या आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेगी। मानसिक शांति के लिए मेडिटेशन का सहारा अवश्य लें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह - पॉजिटिव- मानसिक सुख व शांति की प्राप्ति के लिए किसी नजदीकी एकांत स्थान या धार्मिक स्थल पर अवश्य जाएं, जिससे दोबारा से आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। युवा वर्ग को अपने कार्य में सफलता मिलने से तनाव दूर होगा।
नेगेटिव- अपने कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान आने पर नजदीकी मित्रों की सलाह अवश्य लें, इससे कोई ना कोई हल अवश्य मिलेगा। बेहतर होगा कि कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले अपनी मानसिक स्थिति को संयमित और रिलैक्स कर लें।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियां पूर्ववत रहेंगी। कभी-कभी किसी नाजायज कार्य के प्रति ध्यान केंद्रित हो सकता है। परंतु अपने ऊपर काबू रखें। जरा सी गलती आप के मान-सम्मान व व्यवसाय दोनों के लिए बदनामी का कारण बन सकती हैं।
लव- पारिवारिक सदस्यों का आपको पूर्ण सहयोग व समर्पण मिलेगा। तथा घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह भी आपके साथ है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपना मनोबल और मानसिक स्थिति उचित बनाए रखने के लिए मेडिटेशन अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या - पॉजिटिव- आज आपको अपनी कार्य कुशलता द्वारा उम्मीद से ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। बहुत अधिक व्यस्तता के बावजूद भी आप अपने परिवार व सगे संबंधियों के लिए समय निकालेंगे। तथा मनोरंजन व दोस्तों के साथ मेल मिलाप में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- बिना मतलब की बदनामी व झूठा आरोप लगने की स्थिति बन रही है। इसलिए नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर ही रहें। तथा अपने किसी भी प्रकार के महत्वपूर्ण कार्यों को अपनी विवेक द्वारा ही पूर्ण करने का प्रयास करें।
व्यवसाय- मीडिया व संपर्क सूत्रों द्वारा कोई महत्वपूर्ण समाचार व अनुबंध प्राप्त हो सकता है। इसलिए बाहरी लोगों के संपर्क में अधिक से अधिक रहें। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी तथा धन आगमन के मार्ग भी बनेंगे।
लव- घर की समस्याओं को पति-पत्नी साथ मिलकर सुलझाने की कोशिश करें। इससे घर का वातावरण सकारात्मक हो जाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अपना खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित ही रखें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 8

तुला - पॉजिटिव- आज आराम करने के मूड में रहेंगे तथा हास-परिहास और मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा। प्रॉपर्टी संबंधी किसी काम को लेकर किसी नजदीकी यात्रा का प्लान बनेगा। घर के कई अटके हुए काम पूरे करने में भी आपका विशेष योगदान रहेगा।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखें आपका ही कोई नजदीकी व्यक्ति आपके प्रति गलत अफवाह फैला या आरोप लगा सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उस पर पूरी तरह सोच-विचार कर लें। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में सहयोगी एवं कर्मचारियों से चल रहा कोई पुराना मतभेद दूर होगा। इससे व्यवसाय की स्थिति बेहतर होने की संभावना है। निवेश संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले उनके हर पहलू पर विचार अवश्य करें।
लव- कार्य क्षेत्र में चल रही दिक्कतों का प्रभाव घर के माहौल पर ना पड़ने दें। अन्यथा इससे घर की सुख शांति व व्यवस्था भंग हो सकती है।
स्वास्थ्य- तैलीय खानपान की वजह से छाती में जलन व गैस जैसी दिक्कत महसूस हो सकती हैं। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक - पॉजिटिव- घर में धार्मिक कृत्य संबंधी कोई कार्य संपन्न हो सकता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह अवश्य लें। तथा उनका मान-सम्मान व आदर भी बनाए रखें। उनकी शुभकामनाएं आपके भाग्य में वृद्धि करेंगी।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका जल्दबाजी और उत्तेजित स्वभाव आपके व आपके परिवार के लिए परेशानियां उत्पन्न कर देता है। इससे माहौल भी नकारात्मक हो जाता है। इसलिए अपने व्यवहार में और अधिक गंभीरता और ठहराव लाने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- मीडिया व कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने प्रोजेक्ट में सफलता मिलने से उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। कोई तरक्की संबंधी मार्ग भी प्रशस्त हो सकता है।
लव- परिवार जनों के साथ मनोरंजन संबंधी कोई प्रोग्राम बनाएं। कुछ समय साथ-साथ व्यतीत करने से आपसी नजदीकियां और बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बदलते मौसम की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना करें, तथा नियमों का उचित पालन रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

धनु - पॉजिटिव- दूसरों से उम्मीद करने की अपेक्षा अपनी मेहनत और कार्य क्षमता पर विश्वास रखें। आपको निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के मान-सम्मान व सेवा में किसी प्रकार की कमीं ना आने दें। आज अचानक से ही आपकी कोई कार्य सिद्धि हो सकती है, इसलिए सचेत रहें।
नेगेटिव- कभी-कभी ज्यादा प्राप्ति की इच्छा और काम के प्रति जल्दबाजी आपके लिए नुकसानदायक साबित होगी। व्यवस्थित तथा सहज तरीके से अपने कार्यों को निपटाने की कोशिश करें। वैसे तो वर्तमान स्थितियों में जो बेहतर मिल रहा है उसी पर संतोष रखना उचित है।
व्यवसाय- कंप्यूटर, मीडिया, मार्केटिंग आदि कार्यों से जुड़े व्यवसाय में आज सुअवसर प्राप्त होंगे। इन्हीं बातों से जुड़े व्यवसाय में अपना ध्यान केंद्रित रखें। बाकी कार्य वर्तमान में जिस तरह चल रहे हैं वैसा ही रहने दें। अभी उन में कुछ बदलाव ना करें।
लव- जीवनसाथी के साथ रोमांटिक संबंध रहेंगे। प्रेम विवाह के इच्छुक लोगों को भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
स्वास्थ्य- अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, चिंता ना करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

मकर - पॉजिटिव- स्वयं को तनावमुक्त महसूस करने के लिए कुछ समय बागवानी करने तथा प्रकृति के निकट व्यतीत करें। इससे आपको नई ऊर्जा और स्फूर्ति की अनुभूति होगी। कलात्मक तथा रचनात्मक कार्यों संबंधी अपनी रुचियो को जागृत करने का उचित समय है।
नेगेटिव- संतान की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। समय रहते उचित कदम उठाने से परिस्थितियां संभल जाएंगी। अपनी समस्याओं के समाधान के लिए किसी मित्र के साथ विचार विमर्श करने से आपको कोई उचित हल मिल सकता है।
व्यवसाय- अगर व्यवसाय संबंधी कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो तुरंत अमल करें। अभी परिस्थितियां अनुकूल है। परंतु अपने काम के प्रति अत्यधिक ध्यान केंद्रित रखने की आवश्यकता है, अन्यथा कोई नुकसान हो सकता है।
लव- घर की उचित व्यवस्था बनाए रखने में जीवन साथी का विशेष सहयोग रहेगा। तथा आपसी संबंध भी मधुर होंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक थकान की वजह से माइग्रेन तथा सर्वाइकल का दर्द उठ सकता है। एक्सरसाइज पर विशेष ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ - पॉजिटिव- आपका ईश्वरीय सत्ता पर विश्वास रखना तथा बड़े बुजुर्गों के प्रति सेवा भाव आपके मनोबल व आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके भाग्योदय का निर्माण कर रही हैं। इन्हें महसूस करें। और प्राप्त अवसरों का भरपूर उपयोग करें।
नेगेटिव- भावनात्मक रूप से आप अपने स्वयं को कमजोर महसूस करेंगे। परिवारिक लोगों के साथ बातचीत व मनोरंजन संबंधी गतिविधियों में समय व्यतीत करें, इससे आपको नई ऊर्जा व आत्म बल मिलेगा तथा आप अपने कार्यों के प्रति एकाग्रचित्त हो सकेंगे।
व्यवसाय- टूर एंड ट्रैवल तथा मीडिया संबंधित कार्यों में बहुत अधिक मुनाफा दायक स्थितियां बन रही है। इसलिए पूरी क्षमता के साथ काम करें। बाकी व्यवसायों में गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी। इसलिए जैसा चल रहा है उसी में धैर्य बनाकर रखें।
लव- पति-पत्नी के आपसी संबंधों में उत्तम तालमेल बना रहेगा। परिवार में किसी शुभ/धार्मिक कार्य की योजना भी बन सकती है।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार के भावनात्मक आघात का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। अपने मनोबल को स्ट्रांग बनाने के लिए मेडिटेशन का सहारा ले।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

मीन - पॉजिटिव- आज किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने में घर के सदस्यों का सहयोग अवश्य लें। उनकी सलाह आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगी। तथा आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। दोस्तों के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर होगा। तथा समय खुशनुमा व मनोरंजन पूर्ण व्यतीत होगा।
नेगेटिव- बच्चों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। तथा उनकी संगत व क्रियाकलापों पर नजर रखना अति आवश्यक हैं। भाइयों के साथ चल रहा वाद-विवाद वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से हल हो सकता है। इसलिए प्रयासरत रहेंगे तो उत्तम रहेगा।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। वास्तु सम्मत नियमों का प्रयोग करें, आपको उसके सकारात्मक रिजल्ट मिलेंगे। नौकरी में आपके ऊपर कार्यभार अधिक रहने की वजह से ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोगात्मक व्यवहार संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगा। परंतु विपरीत लिंगी व्यक्तियों से व्यवहार करते समय मर्यादा का अवश्य ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता की वजह से थकान व पैरों में दर्द रह सकता है। समय-समय पर उचित आराम भी लेते रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 7



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (11th October 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SH4KfR
via IFTTT
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें